World Famous Crime Story The Happy Face Killer

   
 
World Famous Crime Story The Happy Face Killer

World Famous Crime Story The Happy Face Killer 

World Famous Crime Story के क्रम में आज हम अमेरिका के बहुचर्चित क्राइम स्टोरी The Happy Face Killer के बारे में जानेगे। 1990 के जनवरी में, तौंजा बेनेट पोर्टलैंड ओरेगन के पास एक बार में थी । जब एक आदमी ने उससे अपना परिचय दिया। और उसे अपने साथ जाने के लिए आमंत्रित किया। जिसे तौंजा बेनेट ने स्वीकार कर लिया दोनों उसके घर गए और अंतरंग हो गए। हालांकि बाद में आदमी का तौंजा के साथ एक बहस हुई जिसके परिणामस्वरूप वह अपना आपा खो बैठा, और उसकी पिटाई कर दी,अंतत: उसने उसका गला घोंट दिया और उसकी हत्या कर दी। एक ऐलिबी स्थापित करने के लिए, वह वापस बार में लौट आया,कई लोगों से बात की और फिर बेनेट का शव लेने के लिए वापस आ गया। और उसने उसका शव कही फेक दिया कुछ दिनों बाद तौंजा बेनेट का शव मिला । उस आदमी नाम कीथ हंटर जेसपर्सन था

World Famous Crime Story The Happy Face Killer



World Famous Crime Storyकीथ हंटर जेसपर्सन  Keith HunterJesperson

कीथ हंटर जेसपर्सन  Keith Hunter Jesperson का जन्म 1955 में हुआ था। वह एक मध्यम बच्चा था और अपने माता-पिता के साथ रहता था। दो भाई और दो बहनें  थी ।उनके पिता लेस ब्रिटिश कोलंबिया में रहते थे वह एक शराबी और बदनाम आदमी थे ।उनके दादा भी एक हिंसक व्यक्ति के रूप में जाने जाते थे।आमतौर पर वह केवल अपने आप में संतुष्ट रहने वाला बच्चा था उसका समर्थन करने के बजाय, उसके भाई-बहनों ने उसका नाम 'इगोर' रखा भले ही वह एक शांत बच्चा था, लेकिन कभी-कभी वह गलत व्यवहार करने के लिए मुसीबत में पड़ जाता था जिसके परिणामस्वरूप उसके पिता उसे बेल्ट से पीटा करता था । जबकि सभी देखते  रहते थे यहां तक कि अपने पिता से बिजली का झटका भी मिला, जिस अपमानजनक माहौल में वे पले-बढ़े, उसे देखते हुए कीथ ने दुखवादी प्रवृत्तियों को विकसित करना शुरू कर दियाऔर बहुत छोटी उम्र से ही जानवरों की यातना देने मैं न केवल आनंद लिया बल्कि उसे मरने मैं भी उसे बड़ा आनंद अत था जैसे-जैसे वह बड़ा होता गया, ये प्रवृत्तियाँ बढ़ती गईं। वह पक्षियों, बिल्लियों और कुत्तों को को  यातना देता  और फिर अंततः पक्षियों, बिल्लियों और कुत्तों को  गला घोंट मार डालता था।   जल्द ही वह ऐसा  जानवरों से मनुष्यों में करने लगा ।
उसका एक मित्र था।  जिसका नाम मार्टिन  था। वे अक्सर एक साथ खेलते थे पर उसने उस लड़के की हत्या करने की कोशिश की कई बार जब मार्टिन शरारत करता था ,और इसका कारण कीथ हंटर जेसपर्सन को ठहरता था। इससे मार्टिन के प्रति आक्रोश पैदा हो गया, और उसने मार्टिन को बुरी तरह पीटा जब तक उसके पिता ने उन्हें अलग नहीं कर दिया। बाद में उसने स्वीकार किया कि वह वास्तव में मार्टिन को मारना चाहता था।
कुछ दिन बाद जेसपर्सन एक बार झील में तैर रहा था, और एक और लड़का उसके पास आया उसने उस लड़के की भी हत्या करने की कोशिश जब तक  लाइफ गार्ड को आकर उन्हें अलग करना पड़ा।
20 साल की उम्र में, जेसपर्सन ने रोज़ हुक नाम की एक महिला से शादी की, जिस से उसे एक बेटा और दो बेटियां थीं हालांकि शादी के कई साल बाद हकी ने यह सोचना शुरू कर दिया जेसपर्सन बेवफा हो रहा था। और शादी के चौदह साल बाद, उसने आखिरकार उस से तलाक ले लिया।  जब वह पैंतीस वर्ष का था, कीथ ने फैसला किया कि वह एक रॉयल कैनेडियन घुड़सवार पुलिसकर्मी बनना चाहता है । वह 6'6 लंबा था और उसका वजन लगभग 240 पाउंड था। दुर्भाग्य से वह अपने प्रशिक्षण के दौरान एक चोट का सामना करना पड़ा और इससे  उसके  सपने को पूरी तरह से समाप्त कर दिया। उसके बाद एक ट्रक चालक के रूप में अपने काम पर वापस,आ गया।  और इसके साथ ही यह अहसास हुआ कि वह किसी को भी आसानी से मार सकता है और कभी किसी को पता नहीं चलेगा।

कीथ हंटर जेसपर्सन( Keith Hunter Jesperson ) के पीड़ित


World Famous Crime Story The Happy Face Killer


कीथ हंटर जेसपर्सन( Keith Hunter Jesperson )का पहला ज्ञात शिकार 21 जनवरी 1990 को पोर्टलैंड, ओरेगन, संयुक्त राज्य अमेरिका के पास ताउंजा बेनेट था। उसने एक बार में बेनेट से अपना परिचय दिया और उसे एक किराए के घर में आमंत्रित किया। बेनेट के साथ बहस में पड़ने के बाद, उसने उसे अपने हाथों से गला घोंटकर मार डाला और उसके शरीर को ठिकाने लगा दिया। 30 अगस्त 1992 को, संयुक्त राज्य अमेरिका के कैलिफोर्निया के बेलीथ के पास एक महिला का शव मिला महिला जेस्पर के साथ बलात्कार और गला घोट कर मारा गया था।एक महीने बाद, कैलिफ़ोर्निया के टर्लॉक में, सिंथिया लिन रोज़ का शव मिला।नवंबर 1992 में लॉरी एन पेंटलैंड नामक महिला का का शव मिला जिसका गला घोंट कर मारा गया था जून 1993 में कैलिफोर्निया के सांता नैला में पेट्रीसिया स्किपल नाम की एक पूर्व-अज्ञात महिला का शव मिला जिसका गला घोंट कर हत्या किया गया था।

गिरफ्तारी 

कीथ हंटर जेसपर्सन( Keith Hunter Jesperson )  को  उसके Crime के लिए  30 मार्च 1995 को जूली विनिंघम की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया लेकिन  उसने इन हत्याओ मैं शामिल होने  से इंकार कर दिया ।पुलिस के पास उसको गिरफ्तार करने का कोई आधार नहीं था ।उसे छोड़ दिया गयाअपनी गिरफ्तारी से कुछ दिन पहले,उसने अपने भाई को एक पत्र लिखा था जिसमें उसने कबूल किया था। कि उसने पांच साल के दौरान आठ लोगों को मार डाला था। इसने कई राज्यों में पुलिस एजेंसियों को पुराने मामलों को फिर से खोलने के लिए प्रेरित किया, जिनमें से कई जेसपर्सन के संभावित शिकार पाए गए।
तब पुलिस जेसपर्सन को गिरफ्तार किया हालांकि जेसपर्सन पर पुलिस ने एक समय में 185 हत्याओं का आरोप लगया लेकिन पुष्टि वाशिंगटन, ओरेगन, कैलिफोर्निया, फ्लोरिडा, नेब्रास्का और व्योमिंग में मारे गए केवल आठ महिलाओं की ही हुई

सजा 

वह सलेम में ओरेगन स्टेट पेनिटेंटरी में लगातार तीन आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। सितंबर 2009 में, जेसपर्सन को कैलिफोर्निया के रिवरसाइड काउंटी में हत्या के आरोप में अभियोग लगाया गया था; उन्हें दिसंबर 2009 में प्रत्यर्पित किया गया था।  उन्हें एक और हत्या का दोषी ठहराया गया और जनवरी 2010 में उन्हें चौथी आजीवन कारावास की सजा मिली।
 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने