Mahathag Sukesh Chandrashekhar

आज कल टीवी और अखवारो में Mahathag Sukesh Chandrashekhar (सुकेश चंद्रशेखर) के बारे में काफी समाचार चल रहा है बात ये है की   Mahathag Sukesh Chandrashekhar (सुकेश चंद्रशेखर) ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को एक चिट्ठी लिखी जिसमे उसने ये दावा किया है की जेल में बंद आप के मंत्री सत्येंद्र जैन को 10 करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी के रूप तथा आप को 50 करोड़ रुपये दिए। ये दावा भाजपा नेता संबित पात्रा ने कहा भजपा के ही अन्य नेता अमित मालवीय ने कहा कि ठग को ठग लिया गया।

Mahathag Sukesh Chandrashekhar

Mahathag Sukesh Chandrashekhar (सुकेश चंद्रशेखर) ने अपने हाथ से लिखे  पत्र में कहा है कि वह आप नेता सतेंद्र जैन को २०१५ से जनता है जैन ने उसे साउथ इंडिया में के अहम् पद देने का वादा किया था जिसके लिए  उसने ५० करोड़ पार्टी फण्ड के लिए दिया थे आगे उसने ये भी दावा किया है की दिल्ली के जेल मंत्री रहते हुए सतेंद्र जैन कई बार मेरे से मिलने आए थे उसके  सचिव ने कहा कि 'प्रोटेक्शन मनी' के रूप में हर माह दो करोड़ रुपये देने पर जेल में बुनियादी सुविधाएं मिलेंगी।जिसके कारण मैंने अभी तक उसे १० करोड़ रूपया सतेंद्र जैन को दे चूका हु ।

कौन है महाठग सुकेश चंद्रशेखर?(Mahathag Sukesh Chandrashekhar

32 साल के महाठग सुकेश चंद्रशेखर(Mahathag Sukesh Chandrashekhar) का जन्म साल 1989 भवानी नगर, बैंगलोर में हुआ था  उनके पिता का नाम विजयन चंद्रशेखर है।उनके ज्यादातर साथी उन्हें बालाजी नाम से जानते है।सुकेश ने शुरुआती स्कूल की पढाई बिशप कॉटन बॉयज़ स्कूल, बैंगलोर से की और फिर मदुरै विश्वविद्यालय में दाखिला लिया ।बचपन से ही उसे लग्जरी कारों और स्पोर्ट्स कारों का शौक था। बाद में उसने एक अभिनेत्री लीना मारिया पॉल से शादी की है।
 

सुकेश चंद्रशेखर की ठगी की कहानी

लग्जरी लाइफ जीने के शौक ने  सुकेश चंद्रशेखर  (Sukesh Chandrashekhar) शातिर ढग बना दिया जब बेंगलुरु पुलिस ने उसे पहली बार उसे ठगी के आरोप में पकड़ा था तब उसकी उम्र मात्र 17 साल था उसने कर्नाटका के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्‍वामी के बेटे का दोस्त बन के एक एक परिवार से से प्लाट दिलाने के नाम पर 1.14 करोड़ रुपये ठग लिया और उसके बाद चेन्नई भाग गया उसने बड़े शहरों में कई अमीर लोगों को ठगी का शिकार बनाया उसने नौकरी दिलाने के नाम पर कई लोगों को चूना लगाया. खबर है कि खुद को करुणानिधि का पोता बताकर तो कभी येदियुरप्पा का सचिव बताकरउसने 100 से ज्यादा लोगों से 200  करोड़ रुपये से जायदा  की धोखाधड़ी की है.साल 2017 में चुनाव आयोग को रिश्वत देने के मामले में उसे दिल्ली के होटल से गिरफ्तार कर के तिहाड़ जेल भेज दिया थे आरोप  ये था  की उसने दो पत्तियों वाले चुनावी चिन्ह के मामले मामले में चुनाव आयोग के कुछ अधिकारी को को रिश्वत देने के लिए ऑल इण्डिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम  (अम्मा) गुट के नेता टीटीवी दिनाकरण से 50 करोड़ रुपये लिए थे जब उसे गिरफ्तार किया गया तो उसके पास से तीन करोड़ रूपया भी वरामद हुआ ये इतना शातिर है की उसने जेल में रहते हुए भी जेल अधिकारी से मिलीभगत कर के लोगो से करोडो रूपया का धोखाधड़ी की तिहाड़ जेल में  ही Mahathag Sukesh Chandrashekhar ने   रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर  मालविंदर सिंह को जेल से बाहर निकलवाने का झांसा देकर उनकी पत्नियों से 200 करोड़ से अधिक की ठगी की। वह खुद को कभी PM ऑफिस और कभी गृह मंत्रालय से जुड़ा अधिकारी बताता। उसकी इस धोखाधड़ी में तिहाड़ जेल के कई अफसर भी शामिल थे। 
 

सुकेश और जैकलीन

 
 
Mahathag Sukesh Chandrashekhar

 
 
प्रवर्तन निदेशालय के अनुशार  Mahathag Sukesh Chandrashekhar और जैकलीन के बीच बातचीत का सिलसिला जनवरी २०२१ से शुरू हुआ प्रवर्तन निदेशालय के अनुशार जैकलीन फर्नांडिस को सुकेश ने 3 करोड़ का गिफ्ट दिया था जिसमे से डाइमंड सेट २७ लाख के ३ पर्शियन विल्ली 52 लाख का एक अरवी घोडा और कई महंगे गिफ्ट दिया था जैकलीन के अलावा एक्ट्रेस नोरा फतेही को भी कई महंगे गिफ्ट भेजे थे।
ED ने सुकेश के पास से बेंटली,रॉल्स रॉयस,लैंबॉर्गिनी और फरारी जैसे कई महंगे कार वरामद कर चूका है  
 
इसे भी पढ़े
7. श्री बाबा विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग, उत्तर प्रदेश (Shree Vishwanath Jyotirlinga) 
9. श्री वैद्यनाथ ज्योतिर्लिंग, झारखंड (Shree Vaidyanath Jyotirlinga ) 
12. श्री घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग, महाराष्ट्र(Shree Grishneshwar Jyotirlinga)
 
 
 
 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने