WhatsApp Trick - पर बिना नंबर सेव किये हुए मैसेज कैसे भेजें

सोशल मिडिया के जमाने में हम लोग मोबाइल फ़ोन को बिना WhatsApp के  कल्पना भी नहीं कर सकते है। WhatsAp की स्थापना  जान कौम और ब्रायन एक्टेन ने 2009 में  की थी । उसके बाद 2014 में मेटा ने इसे खरीद लिया। WhatsApp को सर्वप्रथम SMS को तरह मैसेजिंग के लिए शुरू किया गया था। लेकिन समय के साथ इसमें कई तरह के बदलाव किया गया। अब आप इसमें मैसेजिंग के साथ साथ वॉइस कॉल विडिओ कॉल फोट विडिओ डॉक्यूमेंट भेजना और साथ ही में आप इस अपना लोकेशन भी भेज सकते है ।इसी क्रम  में हम आपको आज एक WhatsApp Trick बताने जा रहे है जो आपके लिए बहुत काम आ सकता है।

इसे भी पढ़े :-POLARIS STAR DHRUV TARA

WhatsApp Trick - WhatsApp पर बिना नंबर सेव किये हुए मैसेज कैसे भेजें 

WhatsApp आज कल के ज़माने में इंस्टेंट मैसेज भेजने या विडिओ कॉलिंग  करने का एक इंस्टेंट तरीका हैआमतौर पर WhatsApp पे किसी को मेसेज भेजने के लिए उसका मोबाइल नंबर सेव करना जरुरी होता है  बिना सेव नंबर  WhatsApp पर उस व्यक्ति का फ़ोन नंबर रिफ्लेक्ट नहीं होता है।

इसे भी पढ़े :-DART Mission of NASA

तो हम आज आपको दो WhatsApp Trick  बताने जा रहे है जिससे आप विना नंबर  सेव कियेकिसी को मेसेज कर पायंगे ।

इसे भी पढ़े :-बृहस्पति ग्रह की ऐसी तस्वीर

First Trick 

बिना नंबर  सेव किये किसी को मेसेज करने का First Trick में आपको सबसे पहले मोबाइल के  प्ले स्टोर पर जाये प्ले स्टोर के सर्च बार पे Click to chat  टाइप करे (फोटो देखे ) और फिर उसको डाउनलोड कर ले ।

 

WhatsApp Trick

 डाउनलोड करने के बाद अब उसको ओपन करे और फिर उसमे कंट्रीकोड के साथ फ़ोन नंबर डाले ।

 

WhatsApp Trick

 (फोटो देखे )और इसे ओपन करे तब ये आपको WhatsApp के इंटरफेस पे ले जायेगा उसके बादआप मेसेज कर सकते है।

Second Trick  

बिना नंबर  सेव किये किसी को मेसेज करने का Second  Trick में आपको नीचे दिए हुए  लिंक  को कॉपी करना है

लिंक इस प्रकार है  http://api.whatsapp.com/send?phone=1234567890 आप इस लिंक को कॉपी करेऔर कंट्री कोड के साथ आप जिसके मेसेज करना चाहते है कोई नए ब्राउज़र में पेस्ट करे ध्यान रखे 1234567890 के स्थान पे आप उस व्यक्ति का कंट्री कद के साथ नंबर डाले और फिर एंटर बटन दवाये।

WhatsApp Trick

 

एंटर बटन दवाने के साथ एक हरे रंग का मेसेज बॉक्स दिखाई देगा जिसमे दो ऑप्शन होगा पहले ऑप्शन में होगा चैट करना जारी रखे और दूसरा में होगा डाउनलोड करे  तो आप पहला ऑप्शन पे क्लिक करे इसके बाद एक और ऑप्शन खुलेगा अगर आप पक से कर रहे है तो उसमे जो ऑप्शन होगा WhatsApp  का इस्तेमाल करे उसपर क्लिक करे फिर उसके बाद WhatsApp अन्तर फेस खुल जायेगा अब आप बिना नंबर  सेव किये बिना मस्सगे कर सकते है।

इसे भी पढ़े

7. श्री बाबा विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग, उत्तर प्रदेश (Shree Vishwanath Jyotirlinga) 
9. श्री वैद्यनाथ ज्योतिर्लिंग, झारखंड (Shree Vaidyanath Jyotirlinga ) 
12. श्री घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग, महाराष्ट्र(Shree Grishneshwar Jyotirlinga)

 

 



एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने